Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman

एक किशोर के मामले में विचार-विमर्श करने के लिए एक जूरी को भेजा गया है, जिसने पिछले साल नागरिक अशांति के बीच तीन पुरुषों को गोली मार दी थी, अमेरिका में सबसे हाई-प्रोफाइल परीक्षणों में से एक में।


चूंकि जूरी सदस्यों को विचार-विमर्श करने के लिए भेजा गया था, केनोशा काउंटी सर्किट न्यायाधीश ब्रूस श्रोएडर ने दोनों पक्षों के वकीलों से कहा कि यदि पैनल के पास कोई प्रश्न है तो उसे बहस करने की आवश्यकता होने पर न्यायालय के 10 मिनट के भीतर रहने के लिए कहा जाएगा। श्रोएडर ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि वह सभी पक्षों को लगभग एक घंटे का नोटिस देगा, जब तक कि जूरी अपने फैसले तक नहीं पहुंचेंगे और अदालत में निष्कर्ष पढ़ेंगे।

BYE Ka Full Form Kya Hota Hai Bye Full Form Bye Full Form In Hindi

REad MOre

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman उन्होंने यह भी कहा कि वह कोई समय निर्धारित नहीं करेंगे जब किसी भी दिन विचार-विमर्श समाप्त होने की आवश्यकता होगी। परीक्षण के दौरान, गवाही आमतौर पर लगभग 5 बजे समाप्त होती थी। काफी दिनों पर। रिटनहाउस 17 वर्ष का था जब वह अन्य सशस्त्र लोगों में शामिल हो गया, जिन्होंने कहा कि वे 25 अगस्त, 2020 के दौरान केनोशा में निजी संपत्ति की रक्षा कर रहे थे, एक अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लेक की पुलिस शूटिंग के बाद सामाजिक न्याय विरोध।

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate Of US Teen Gunman  रिटनहाउस ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और टकराव में एक तिहाई को गंभीर रूप से घायल कर दिया, उनका दावा है कि आत्मरक्षा के कार्य थे। रिटनहाउस, अब 18, पर 26 वर्षीय एंथोनी ह्यूबर की हत्या में जानबूझकर हत्या और 36 वर्षीय जोसेफ रोसेनबाम की मौत में लापरवाह हत्या का आरोप लगाया गया है। उन पर उपनगरीय मिल्वौकी के एक सहायक चिकित्सक, 27 वर्षीय गेगे ग्रॉसक्रेट्ज़ की शूटिंग में जानबूझकर हत्या के प्रयास का भी आरोप लगाया गया है।

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman ग्रॉसक्रेट्ज़, जो उस रात चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए विरोध प्रदर्शन में गए थे, एक ग्लॉक पिस्तौल ले जा रहे थे, जब रिटनहाउस ने उन्हें करीब से गोली मार दी। रिटनहाउस को लापरवाही से सुरक्षा को खतरे में डालने के दो मामलों का भी सामना करना पड़ता है।

उसने एक अज्ञात व्यक्ति को गोली मारने की कोशिश की, जिसे अदालत में “जंप किक मैन” के रूप में जाना जाता है, जिसने उसे चेहरे पर लात मारने की कोशिश की, और अभियोजकों ने कहा कि जब उसने रोसेनबाम पर गोली चलाई तो वह किसी अन्य व्यक्ति को घायल कर सकता था।

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman केनोशा में मिस्टर रिटनहाउस के आने से दो रात पहले, पुलिस द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति जैकब ब्लेक को गोली मारने के बाद इसकी सड़कों पर दंगे भड़क उठे। मिस्टर रिटनहाउस ने इलिनोइस में अपने घर से शहर की यात्रा की थी और अर्ध-स्वचालित राइफल से लैस होकर, उन्होंने कहा कि उन्होंने संपत्ति को अशांति से बचाने में मदद करने की मांग की।

Kyle Rittenhouse-Jury To Decide Fate of US Teen Gunman सोमवार शाम को जूरी को बाहर भेजने से पहले, न्यायाधीश ब्रूस श्रोएडर ने उन्हें तथ्यों पर ध्यान केंद्रित करने और “किसी अन्य व्यक्ति या समाचार मीडिया या सोशल नेटवर्किंग साइट के दावों या राय की अवहेलना” करने का निर्देश दिया। “आप किसी की राय पर ध्यान नहीं देंगे – यहां तक ​​​​कि संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति या उनके सामने के राष्ट्रपति भी,” उन्होंने कहा।

यदि मिस्टर रिटनहाउस को सबसे गंभीर आरोपों में दोषी ठहराया जाता है, तो उन्हें जेल में जीवन का सामना करना पड़ सकता है। मिस्टर रिटनहाउस के वकीलों ने कहा है कि उन्होंने आत्मरक्षा में काम किया, लेकिन अभियोजकों का आरोप है कि वह परेशानी की तलाश में आए और एक सतर्क व्यक्ति की तरह व्यवहार किया।


 

Stay Connected
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Scroll to Top